Fun Kingdom Amusement Park Jaipur City Rajasthan : Full Guide to a Amusement Park in Jaipur Hindi

 Fun Kingdom सबसे अच्छा मनोरंजन पार्क हैं! अगर आप अपने परिवार, बच्चों या दोस्तों के समूह के साथ मस्ती भरे दिन की तलाश में हैं  तो आप Fun Kingdom जा सकते हैं। कुछ सबसे रोमांचक रोलर कोस्टर, रोमांचकारी सवारी और पानी की मस्ती के साथ, जयपुर में फन किंगडम मनोरंजन पार्क एक स्फूर्तिदायक मस्ती भरे दिन के लिए एक आदर्श स्थान है। Fun Kingdom एम्यूजमेंट पार्क, Jaipur City का सबसे बड़ा मनोरंजन और थीम पार्क, 15 से अधिक वर्षों से बंद रहने के बाद हाल ही में जनता के लिए फिर से खोल दिया गया है। जयपुरवासी इतने लंबे समय से इस जगह के फिर से खुलने का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार उनका इंतजार खत्म हुआ। आप टिकट, समय और Fun Kingdom द्वारा दी जाने वाली सवारी के बारे में जानने के  लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। Fun Kingdom के बारे में पूरी जानकारी के लिए अंत तक पढ़ना ।

fun-kingdom-theme-park-jaipur-water-park-amusement-park-park-towers-entrance-jaipur


 जयपुर में फन किंगडम में सबसे खास बात है की तीस से अधिक अद्भुत सवारी और साहसिक गतिविधियाँ हैं। इतना ही नहीं, फन किंगडम में जल्द ही और भी कई राइड खोलने की प्रक्रिया चल रही है। इसमें हर उम्र के लिए उपयुक्त सवारी हैं और सभी उम्र के लोग यहां मजा कर सकते हैं। कुछ लोग फास्ट रोलर कोस्टर पसंद करते हैं जबकि अन्य पार्कों और अनूठे शो के अधिक विषयों का आनंद लेते हैं। फन किंगडम में हर किसी के लिए मनोरंजन साधन उपलब्ध हैं। यह बच्चों और परिवारों के लिए Jaipur में संपूर्ण मनोरंजन की दुनिया है।

Fun Kingdom Amusement Park Jaipur City


परिवार और उन वृद्ध लोगों के लिए, धीमी गति वाली, आरामदेह सवारी हैं ताकि वे मनोरंजन पार्क का मज़ा लेने से न चूकें। घूमने आने वाले युवाओं के लिए, दो सवारी हैं जैसे गरज के साथ की सवारी और 80 के दशक की फ्लैशबैक की सवारी, जो एक जरूरी प्रयास हैं। ये दोनों राइड उन लोगों के लिए हैं जो तेज-तर्रार टेरर स्टाइल राइड्स के सभी डर और रोमांच चाहते हैं। फन किंगडम में सबसे अच्छी सवारी होने के नाते आपके दिमाग में बहुत कुछ है जो निश्चित रूप से जगमगाएगा। चाहे वह हवा में सौ फीट से अधिक जमीन पर गिरने का अनुभव करने के बारे में हो, वास्तव में उसमें दुर्घटनाग्रस्त हुए बिना या अपने पेट को पकड़ने के बारे में और बाकी सब कुछ जब आप कताई, मोड़ और बड़ी गति से घूमने का आनंद लेते हैं,

बच्चों के लिए भी कई सवारी हैं। 8 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एक विशेष ट्रेन 'कुकू ट्रेन' है जो उन्हें पार्क के दौरे के लिए ले जाती है। यहां फव्वारे, सुंदर जानवरों के साथ बगीचे और कार्टून की मूर्तियां हैं जो अंतरिक्ष को रंगीन और मजेदार माहौल देती हैं। इसके अलावा, फन किंगडम जयपुर में कई फोटो बूथ और सेल्फी पॉइंट हैं जहां आप अपनी यादों को कैद करने के लिए अपनी ट्रेंडी और मजेदार तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं।

Amusement Park Funkingdom Jaipur


इस मनोरंजन पार्क में आगंतुकों के लिए उनके नीरस जीवन से छुट्टी लेने के सभी आनंद हैं। जीवन से बड़े रोलर कोस्टर राइड से लेकर आकर्षक साहसिक गतिविधियों तक, फन किंगडम आपके भीतर के बच्चे को जगाने के लिए पूरा न्याय करेगा। मजेदार राइड के साथ-साथ यहां बोटिंग का मजा भी लिया जा सकता है। तो, एक नाव के कप्तान बनें और चार प्रकार के नौका विहार विकल्पों जैसे मोटरबोट, पैडल बोट, लीज़र बोट और साइकिल बोट में से चुनकर एक सुंदर पानी से भरे क्षेत्र में पानी की सवारी का आनंद लें।

सभी राइड्स के अलावा, Fun Kingdom Amusement Park Jaipur City  में जाते समय खाने-पीने की चीजों को न भूलें। यहाँ स्वादिष्ट भोजन विकल्पों और बैठने के अच्छे विकल्पों के साथ कई रेस्तरां हैं जहाँ आप सवारी का आनंद लेते हुए अपनी भूख को संतुष्ट कर सकते हैं। याद रखें, बाहर से खाना लाने की अनुमति नहीं है।

Fun Kingdom Timing

सप्ताह के सभी सातों दिन खोलें।

सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक।

शाम 6 बजे तक अंतिम प्रवेश की अनुमति है।

Fun Kingdom Amusement Park Ticket Price

टिकट प्रवेश द्वार के पास टिकट काउंटर से लाए जा सकते हैं। आप मनोरंजन की सवारी या साहसिक गतिविधियों के लिए अलग टिकट खरीद सकते हैं या आप अपनी पसंद के आधार पर दोनों के लिए कॉम्बो टिकट खरीद सकते हैं।

केवल मनोरंजन के लिए (असीमित सवारी)

सोमवार से शुक्रवार: Fun Kingdom Adults Ticket Price रु. 599 और Fun Kingdom Children Ticket Price 399

शनिवार और रविवार: Fun Kingdom Adults Ticket Price रु. 699 और Fun Kingdom Children Ticket Price रु. 499

ऐड ऑन एडवेंचर (स्काई जंप, स्काईलाइन, जिपलाइन, वॉल क्लाइंबिंग, रैपलिंग वॉल, रोप कोर्स चैलेंज)

रु. 399 Per Person (ऊंचाई और वजन के अधीन)

Fun Kingdom Combo Ticket 

सोमवार से शुक्रवार: Fun Kingdom Adults Ticket Price रु. 899 और Fun Kingdom Children Ticket Price  रु. 699

शनिवार और रविवार: Fun Kingdom Adults Ticket Price रु. 999 और Fun Kingdom Children Ticket Price रु 799

ऊंचाई मानदंड

वयस्क: 4'6 और ऊपर

बच्चे अप करने के लिए: 3'1 से 4'5 . तक

3 से कम उम्र के बच्चे′ प्रवेश - नि: शुल्क

Fun kingdom Amusement Park Address 

RIICO industrial area, Mansarovar, Jaipur, Rajasthan

Fun kingdom Amusement Park Contact Number:-

Contact: 7665899990

 

Previous Post Next Post

Contact Form