Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन यादगार बनाने का प्लान तो विजिट करें ये जगहें

 Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के मौके पर भाई अपनी बहन को स्पेशल फील करना के लिए तोहफे देते हैं. आप इस दिन को खास बनाने के लिए घूमने का प्लान बना सकते हैं ऐसे में आप ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं. इस दिन को खास और यादगार बनाने के लिए आप इन जगहों को भी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

Top 5 Touist Place India

 

 रक्षाबंधन के मौके पर ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं. इससे आप इस त्योहार को और खास और यादगार बना पाएंगे. यहां टूरिस्ट प्लेस के लिए यहां से भी आइडिया ले सकते हैं. रक्षाबंधन की छुट्टी पर इन जगहों पर भी घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं.

 

kashmir India

1.कश्मीर - ये एक मशहूर टूरिस्ट स्पॉट है. इस जगह पर आप सुंदर झीलों, पहाड़ों, बागान और हरियाली की खूबसूरती को निहार सकेंगे. इसके अलावा लोकल मार्केट में शॉपिंग के लिए भी जा सकते हैं.

twang

 

 2.तवांग - ट्रैकिंग का मजा लेना चाहते हैं तो आप तवांग जा सकते हैं. यहां का शांत माहौल आपको सुकून देगा. आप यहां गोरोचन पीक, सेला पास और तवांग मोनेस्ट्री जैसी जगहों पर घूम सकते हैं.

 

Udaipur Lake View

3.उदयपुर - उदयपुर झीलों के शहर के नाम से भी मशहूर है. आप यहां खूबसूरत झीलें और महल देखने का लुत्फ  पाएंगे. पर्यटकों के बीच ये जगह बहुत ही लोकप्रिय है.

Rishikesh

 

 4. ऋषिकेश - उत्तराखंड में स्थित ऋषिकेश के घूमने में भी बहुत मजा आएगा. आप यहां माउंटेन बाइकिंग, वाटरफॉल ट्रेकिंग और रिवर राफ्टिंग कर सकते हैं. गंगा तट पर आरती में शामिल हो सकते हैं.

 

वृंदावन prem mandir

 5. वृन्दावन - वृन्दावन, भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के मथुरा ज़िले में स्थित एक महत्वपूर्ण धार्मिक व ऐतिहासिक नगर है। वृन्दावन भगवान श्रीकृष्ण की लीला से जुडा हुआ है। यह स्थान श्री कृष्ण की कुछ अलौकिक बाल लीलाओं का केन्द्र माना जाता है। यहाँ विशाल संख्या में श्री कृष्ण और राधा रानी के मन्दिर हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

Previous Post Next Post

Contact Form